Facebook पर उद्धव ठाकरे के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा भारी, शिव सैनिकों ने युवक का किया मुंडन

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने पर मुम्बई के वडाला के एक व्यक्ति की शिवसैनिकों ने कथित रूप से पिटाई की. यह घटना रविवार की है. जानकारी के मुताबिक हीरामणि तिवारी नाम के शख्स ने 19 दिसंबर को अपने फेसबुक पेज पर उद्धव ठाकरे को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी. गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में 15 दिसंबर की पुलिस कार्रवाई की तुलना जालियांवाला बाग से की थी. इसके बाद ही इस शख्स ने अपने फेसबुक पेज पर उद्धव ठाकरे के खिलाफ यह टिप्पणी की थी.

हीरामणि तिवारी

हीरामणि तिवारी ने अपनी पोस्ट में संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने वाले जामिया मिल्लिया इस्लामिया के विद्यार्थियों पर पुलिस कार्रवाई की तुलना 1919 के जलियांवाला बाग कांड से करने पर ठाकरे के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था. अधिकारी के अनुसार तिवारी ने कुछ लोगों से धमकी मिलने के बाद यह पोस्ट हटा दिया था लेकिन रविवार को शिवसेना के नेता समधन जुकदेव और प्रकाश हसबे के नेतृत्व में कुछ लोगों ने शांतिनगर में उसके घर के बाहर उससे मारपीट की और उसका मुंडन करा दिया.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक वडाला टीटी पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 149 के तहत दोनों पक्षों को नोटिस जारी किया है. सीआरपीसी की धारा 149 का इस्तेमाल पुलिस किसी भी संज्ञेय अपराध को रोकने के लिए करती है. तिवारी ने दावा किया कि वह पहले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़ा था और उसे पीटने वाले लोगों को कानून अपने हाथ में लेने के बजाय उसके पोस्ट पर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए थी.

वीडियो देखें

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें