भारत ने लिया हार का बदला, मोहाली में श्रीलंका को 141 रन से हराया

श्रीलंका

संतोष विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने धर्मशाला का बदला लेते हुए श्रीलंका टीम को 141 रन से हरा दिया। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम की वनडे मैच में पहली जीत है। अब तीन वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के दोहरे शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 251 रन ही बना पाई। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने नाबाद शतकीय पारी खेली।

रोहित शर्मा का वनडे में तीसरा दोहरा शतक-

68 रन पर खेल रहे शिखर धवन तेज़ी से शॉट लगाने की कोशिश में पथिराना की गेंद पर थिरिमने को कैच थमा बैठे और भारत को पहला झटका लगा। श्रेयस अय्यर 88 रन बनाकर थिसारा परेरा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में गेंद को हवा में उछाल बैठे और फील्डर ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। महेंद्र सिंह धौनी 7 रन बनाकर परेरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 153 गेंदों पर 208 रन की नाबाद पारी खेली। पांड्या 8 रन बनाकर परेरा की गेंद पर कैच आउट हुए।

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को पसीना-पसीना कर दिया। हालांकि थिसारा परेरा ने तीन बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता पाई। वहीं पथिराना ने भी एक विकेट लिया।

श्रीलंका को पहला झटका उपुल थरंगा के तौर पर लगा। थरंगा को हार्दिक पांड्या ने 7 रन के स्कोर पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। श्रीलंका को दूसरा झटका बुमराह ने दिया। धौनी ने विकेट के पीछे गुणाथिलाका का कैच पकड़ा। उन्होंने 16 रन बनाए। अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने थिरिमाने को क्लीन बोल्ड कर दिया। थिरिमाने ने 21 रन बनाए। चहल ने गुणारत्ने को धौनी के हाथों 34 रन पर स्टंप आउट करवा दिया। चहल ने परेरा को 5 रन पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। श्रीलंका को सातवां झटका भुवनेश्वर ने दिया। भुवी की गेंद पर पथिराना 2 रन पर धवन के हाथों कैच आउट हुए। श्रीलंका का आठवां विकेट बुमराह ने चटकाया। उन्होंने अकीला धनंजय को 11 रन पर कप्तान रोहित के हाथों कैच करवाया। लकमल ने नाबाद 11 रन बनाए।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें