आज ही के दिन विश्व कप 2011 पर टीम इंडिया ने किया था कब्ज़ा, ऐसे मना रहे ऐतिहासिक जीत की 10वीं सालगिरह

टीम इंडिया ने आज से ठीक 10 साल पहले विश्व कप 2011 पर कब्जा जमाया था. टीम इंडिया ने 2 अप्रैल, 2011 को खेले गए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर 28 साल बाद विश्व कप का खिताब जीता था.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नुवान कुलासेकरा की गेंद पर छक्का जड़कर ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. भारत की ऐतिहासिक जीत को आज पूरा एक दशक हो गया है. टीम इंडिया की ऐतिहासिक यादगार जीत की 10वीं सालगिरह पर विजेता टीम के सभी खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

ये दोनों देशों के बीच एक मैच से ज्यादा था. किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे. इस मैच को लेकर बहुत ज्यादा बातें हो रही थी. टूर्नामेंट में इससे बड़ा कोई मुकाबला नहीं हुआ था. हमने सेमीफाइनल में बड़ा स्कोर नहीं किया था (269/9). लेकिन सभी गेंदबाजों ने अच्छी बॉलिंग की.

युवराज सिंह पांचवें गेंदबाज थे और हर गेंदबाज ने दो-दो विकेट लिए. एक समय पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी पार्टनरशिप कर ली थी. हमारे ऊपर दबाव था. हालांकि, जब आप दिन और रात लगातार प्रैक्टिस करते हैं तो इस तरह के मुकाबलों के लिए अनुभवी हो जाते हैं और हमने पाकिस्तान के खिलाफ इसी अनुभव का इस्तेमाल किया.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें