बलियाः छठ पूजा पंडाल में करंट लगने से दो की मौत, जिला अस्पताल में हंगामा और तोड़फोड़

छठ पूजा

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में छठ पूजा की तैयारी कर रहे दो युवक करंट लगने से अचेत हो गए। आनन-फानन में दोनों युवकों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस पर आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इलाज में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। हंगामे की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाबुझा कर शांत किया।

रामपुर महावल निवासी अमित कुमार यादव (20) एवं चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर निवासी आतिश (22) दोनों काली मंदिर के पास छठ पूजा का पंडाल अपने दोस्तों के साथ लगा रहे थे। इस बीच किसी काम से दोनों खेत के रास्ते घर आ रहे थे। इस दौरान खेत के घेराबंदी के लिए लगे लोहे की तार में कहीं से करंट प्रभावित हो रहा था, जिसकी चपेट में दोनों आ गए।

चीखपुकार सुनकर आसपास के लोगों ने दोनों युवकों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां इमरजेंसी डॉक्टरों ने दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। जिससे साथ में आये लोग गुस्सा हो गए। इमरजेंसी में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

परिजनों ने बताया कि छठ पूजा की तैयारी के दौरान दोनों को करंट लगा था, जिसके बाद दोनों को जिला अस्पताल लाया गया जहां उनकी सांस चल रही थी। लेकिन यहां पर कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था और सिर्फ फार्मासिस्ट के सहारे इमरजेंसी सेवाएं चल रही थी।

छठ पूजा

जब तक डॉक्टर आए तब तक दोनों ने दम तोड़ दिया। उधर, अस्पताल में हंगामा की सूचना मिलते ही बलिया कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। इस दौरान उपद्रवी वहां से जा चुके थे। पुलिस ने दोनों शव को शवगृह में रखवाया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें