गोंडा पुलिस ने दिखाया शानदार पुलिसिंग का आइना, ऐसे गिरफ्तार हुए किडनैपर..

गोंडा(उ.प्र)। शुक्रवार को किडनैप हुए एक व्यवसायी के आठ वर्षीय बच्चे को पुलिस ने कुछ ही घण्टों की कसमकस के बाद बरामद कर लिया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने चार अभियुक्तों को मुड़भेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। गोंडा पुलिस की इस सक्रियता ने कानपुर पुलिस के मुँह पर जोरदार तमाचा मारा और उसे अच्छी पुलिसिंग करने का आइना दिखा दिया है।

शुक्रवार को गोंडा जिले के करनैलगंज नगर के कस्बा पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में कुछ लोगों द्वारा सेनेटाइजर देने के बहाने एक गुटखा कम्पनी के मालिक राजेश गुप्ता के पांच वर्षीय पौत्र नमो को किडनैप कर लिया गया था। परिजनों को तब जानकारी हुई जब अपहरण कर्ताओं ने फोन पर व्यापारी से चार करोड़ की फिरौती की मांग की। परिजनों की सुचना पर जानकारी होते ही गोंडा पुलिस हाई अलर्ट पर आ गई और ततपरता दिखाते हुए लखनऊ बॉर्डर को बंद करते हुए बच्चे की बरामदगी में जुट गई। जिसके परिणाम ये हुआ कि 17 घण्टे के अंदर ही

गोंडा पुलिस ने मोबाइल लोकेशन को ट्रैक करते हुए अपहरण कर्ताओं की गाडी का पीछा किया, तो करनैलगंज में अपहरणकर्ताओं की गाड़ी टकराने पर वह फायर करते हर भागने लगे। जिस दौरान पुलिस मुड़भेड़ में गोली लगने से दो आरोपी घायल हो गए। वहीं घायलों समेत चार आरोपी पुलिस के हत्थे लग गए। पकड़े गए आरोपियों में करनैलगंज के सकरोरा निवासी सूरज पांडे उसकी पत्नी छवि पांडे, उमेश यादव सोनवारा का दीपू कश्यप गिरफ्तार किये गए। गोंडा पुलिस की इस सक्रियता ने कानपुर पुलिस के मुंह पर जोरदार तमाचा मारा है और अच्छी पुलिसिंग करने की नजीर पेश की है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें