अवैध शराब का जखीरा पकड़ने के बाद पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा, जानिए

कानपुर दक्षिण: नौबस्ता पुलिस इन दिनों अपराधियों की धरपकड़ करने में लगातार प्रयास कर रही है और अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए अपराधों पर नियंत्रण करने में प्रयासरत है। इसी क्रम में नौबस्ता पुलिस ने शनिवार देर रात्रि चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में शराब निर्यात करने ले जाते समय चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। जिस दौरान पुलिस ने शराब बनाने की सामग्री समेत एक ओमनी वैन भी बरामद की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीतिंदर सिंह के निर्देशन में चल रहे धरपकड़ अभियान में नौबस्ता पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता हाथ लगी है।

रविवार शाम नौबस्ता थाने में मामले का खुलासा करते हुए प्रेस वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि शनिवार देर रात नौबस्ता पुलिस ने नवीन गल्लामंडी पर चेकिंग के दौरान एक ओमनी वैन को रोका। शक होने पर दरवाजा खोल कर देखा तो वेन में भारी मात्रा में कैमिकल और करीब 83 पेटी अवैध देसी शराब लदी हुई थी। तत्पश्चात पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए वैन में सवार चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम में शामिल प्रभारी निरीक्षक कुंजबिहारी मिश्रा समेत एसएसआई देवेंद्र सोलंकी, एसआई उमेश मिश्रा, सिपाही कमलकांत, लाखन सिंह, बृजेश कुमार, राजीव, श्यामसुंदर और आदेश कुमार ने जहानाबाद थाना अंतर्गत खजुरिया गांव में छानबीन की, तो मौके पर पुलिस ने सात ड्रम केमिकल, सील्ड पैक पौवे, रैपर, तीन झाल खाली बोतल, क्यूआर कोड, अल्कोहल मीटर समेत कई उपकरण बरामद किए।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान फतेहपुर के चांदपुर थाना अंतर्गत मिर्जापुर गांव निवासी शुभम उर्फ भूरा, उन्नाव के माखी थाना अंतर्गत बरमौला गांव निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ राजपूत सिंह, बर्रा थाना अंतर्गत हरदेव नगर निवासी रोहित सचान और रेल बाजार थाना अंतर्गत जीटी रोड हाता निवासी चंदन जोशी के रूप में की। प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी, ट्रेडमार्क, कॉपीराईट और एमवी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है, जिसके बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें