किसानों को हो रहा भारी भरकम नुकसान, तो कुछ इस तरह खोल दिया मोर्चा

कानपुर। भीतरगांव विकासखण्ड के रार चंदनपुर गाँव मे बीते कई महीनों से पर्याप्त बिजली आपूर्ति न मिलने के कारण फसल नुकसान की मार झेल रहे किसानों ने ट्विटर अभियान के जरिये अपना दर्द बयां किया। जिसमें मुख्यमंत्री सहित बिजली विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराया जा रहा है।

 

भीतरगांव विकासखण्ड के चंदनपुर गाँव निवासी राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारी देव आशीष शुक्ला ने बताया कि गाँव मे बीते कई महीनों से बिजली आपूर्ति की समस्या बनी हुई है। जिस कारण फसल ठीक से न होने पर हर बार नुकसान होने की मार झेल रहे है। उन्होंने बताया कि एमएसपी के आधार पर दाम न मिलने और फसल बीमा का लाभ न मिलने से किसान हर बार कर्ज में डूबते चले जा रहे है। जिस कारण भविष्य में किसानों को भारी नुकसान होने की संभावना है।
गाँव के ही फूलचंद, धर्मेंद्र सिंह, समीर, दिलीप, विजयपाल, जगरूप, अखिलेश, सज्जन, आशीष, साबिर अहमद सहित दर्जन भर लोगों ने बताया कि वर्तमान में धान की रोपाई का कार्य होना है लेकिन बिजली आपूर्ति मुश्किल से तीन-चार घण्टे मिल पाती है। बिजली फीडर से ठीक से आपूर्ति न होने से पानी की समस्या के चलते धान की रोपाई नहीं हो पा रही है। बीते छह जून से हर माह संगठन के सदस्यों और पदाधिकारियों ने अपनी गम्भीर समस्याओं को ट्विटर अभियान के जरिए शासन और प्रशासन तक बात पहुँचाने की मुहिम जारी की है। जिसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अधिकारियों को भी समस्याओं से अवगत कराया जा चुका है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें