नहर विभाग की जमीन पर किया था अवैध कब्जा, अब चलेगा बुलडोजर और फिर

कानपुर। घाटमपुर विकासखण्ड के एक गाँव के किनारे बनी नहर विभाग की जमीन पर अवैध रूप से कब्ज़ा करने वालों पर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अवैध निर्माण के चलते सिंचाई विभाग ने अवैध कब्जों में नोटिस चस्पा कर गिराने का आदेश जारी कर दिया है।


बताते चले की घाटमपुर विकासखण्ड के अजगरपुर गाँव के कुछ स्थानीय लोगों ने पिछले पांच वर्ष पहले सड़क किनारे बनी नहर विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करके निर्माण कर लिया था। जिसके बाद उन लोगों ने जमीन कब्जा कर कई दुकानों का भी निर्माण कर लिया। हालाँकि उस समय विभाग के अधिकारियों ने अवैध निर्माण पर शिकंजा कसना चाहा, लेकिन कब्जेदारों ने वर्तमान राजनेताओं का हवाला देकर अधिकारियों पर दबाव बना लिया और अवैध कब्जा पर कार्यवाई नहीं हो सकी।

जून 2020 में मीडिया कर्मियों ने अवैध कब्जेदारों पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद नहर विभाग के अधिकारी हरकत में आए और जल्द ही नहर विभाग की जमीन पर हुए कब्जों का निरीक्षण करने पहुँच गये। अधिशाषी अभियंता यासीन खान ने बताया कि जून के अंत में अवैध कब्जों को गिराने का नोटिस चस्पा कर दिया था और कब्जेदारों को कुछ दिनों की चेतावनी देकर जल्द ही पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अवैध निर्माण गिराने की कार्यवाई की जाएगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें