UPPSC 2018: का परिणाम जारी, कानपुर के कुलदीप ने बाजी मारी, देखिए खास

कानपुर। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का परिणाम आने के बाद चयनित अभ्यर्थियों की ख़ुशी का मानो ठिकाना ही नहीं रहा। परिणाम आने के बाद घाटमपुर के कुलदीप ने PCS में चयन होकर अपने शहर का नाम रोशन किया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 की परीक्षा का शुक्रवार को परिणाम में घाटमपुर के कुलदीप वर्मा ने शिक्षा विभाग में 73वीं रैंक हासिल की।

कुलदीप बताते हैं कि शादी के पश्चात भी उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार PCS की परीक्षा के लिए दिन रात मेहनत करते रहे। कुलदीप के पिता किशनलाल वर्मा एक किसान है। कुलदीप ने बताया कि दो वर्ष पूर्व हुए विवाह के पश्चात पत्नी ज्योति रावत का भी अहम योगदान रहा। पठन-पाठन के लगातार रुचि बनाते हुए शुक्रवार उन्हें सफलता मिल ही गई।

कुलदीप के मुताबिक उनके मित्र सौरभ समेत कई मित्रों और गुरुजनों का भी सहयोग मिला है। युवाओं को संदेश देते हुए बताया कि अगर दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति से कुछ भी करने की ठान लो, तो उसे एक दिन जरूर पा लोगे। उन्होंने ये भी कहा कि एक ही लक्ष्य पर फोकल रखना चाहिए, जिससे लक्ष्य पाने में भटकना न पड़े। साथ ही अन्य छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में मदद करने की बात कही।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें