लगातार चोरी की वारदात से दहशत में शहरवासी, पुलिस की गिरफ्त से चोर बाहर

चौकी से चंद कदमों की दूरी पर दो महीने में हुई दो बार चोरी

उन्नाव: उत्तर प्रदेश पुलिस जहाँ एक तरफ अपराध और चोरियों पर लगाम कसने की बात कर रही है, लेकिन चोर तो बेख़ौफ़ होकर चौकी से चंद कदमों की दूरी पर ही अपना हाथ साफ कर लेते है। बड़ी बात तो ये है कि चोर 20 मीटर दूरी पर बैठे सिपाहियों के सामने ही अपना हाथ साफ कर ले गये, और वहाँ पर बैठे सिपाही उस बड़ी चोरी का अंदाजा तक नही पाए। उत्तर प्रदेश पुलिस को चुनौती देते हुए चोरों ने ज्वैलर्स की दुकान से दो महीने में दो बार चोरी की घटना को अंजाम दिया। लेकिन पुलिस चोरों को पकड़ने में अब भी नाकाम रही।
जानकारी के मुताबिक उन्नाव जिले के गंगाघाट थाने के अंतर्गत जाजमऊ चौकी के निकट स्थित त्रिभुवन खेड़ा में निषाद ज्वैलर्स की दुकान है, दुकान मालिक राजू उर्फ़ राजकुमार द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बीते 2 नवम्बर 2018 को वह अपना काम ख़त्म कर दुकान बंद करके घर चले गये थे। जब 3 नवम्बर को सुबह दुकान खोली तो नजारा देखकर रोंगटे खड़े हो गए, देखा कि पीछे की दीवाल टूटी है, और लाखों की ज्वैलरी तथा 55 हजार रुपए नकद गायब मिले। चोरी की घटना देखते हुए पीड़ित दुकानदार राजू ने थाना गंगाघाट में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। एक बार तो ठीक था, लेकिन पुलिस की इतनी सतर्कता होने तथा थाना गंगाघाट में चोरी की तहरीर देने के बावजूद 17 जनवरी 2019 को दोबारा से चोरों ने दुकान के ताले तोड़ दिए। वहीं पर सामने स्थित दूसरी दुकान रोहित ज्वैलर्स की दुकान के भी ताले टूटे पाए गए लेकिन इस बार कोई भी नुकसान नही हुआ। पीड़ित दुकानदार ने आरोप लगाते हुए कहा कि दो महीने में दो बार चोरी हुई है, लेकिन गंगाघाट थाने की पुलिस अभी भी चोरों को पकड़ने में नाकाम है।
घटना स्थल से 20 मीटर दूरी पर थे सिपाही-
पीड़ित दुकानदार द्वारा ये भी जानकारी दी गई कि चोरी हिज दिन हुई उस दिन घटना स्थल से मात्र 20 मीटर दूरी पर ही सिपाही बैठे थे, इसके बावजूद भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।
पीड़ित दुकानदार ने सवाल ये उठाया कि जब चौकी से चंद कदम दूर और 20 मीटर दूरी पर बैठे सिपाहियों की मौजूदगी में चोरी हो जाती है, तो आम व्यक्ति चोरों से कैसे सुरक्षित महसूस करे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें