पाकिस्तान में 13 वर्षीय ईसाई लड़की के साथ हुआ ये, धर्म परिवर्तन पर लोगों ने किया प्रदर्शन

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के साथ अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची (Karachi) का है. यहां एक 14 वर्षीय ईसाई किशोरी का पहले अपहरण किया गया और फिर उसका धर्म परिवर्तन करा कर उसकी शादी अपहरणकर्ता से ही करा दी गई. यह जानकारी पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है.

बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन के लिए बदनाम सिंध सूबे की राजधानी कराची में 13 अक्टूबर को ईसाई लड़की आरजू राजा (Arzoo Raja) को दिनदहाड़े रेलवे कॉलोनी स्थित उसके घर के बाहर से अगवा किया गया था.  बाद में पुलिस ने पीड़ित परिवार को बताया कि आरजू ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर लिया है और 44 साल के अपहरणकर्ता अली अजहर से शादी कर ली है.

बुधवार को लगभग 400 लोगों ने सेंट पैट्रिक कैथेड्रल और कराची प्रेस क्लब पर इकठ्ठा होकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने वालों में ज्यादातर ईसाई समुदाय के लोग थे. प्रदर्शनकारियों ने लड़की के परिवार को सुरक्षा देने की मांग सहित पाकिस्तान सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने अल्पसंख्यकों के प्रति सरकार की उदासीनता को लेकर गुस्सा जताया.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें