Michael Vaughan के निशाने पर आए Rishabh Pant कहा, “एक मैच से अच्छे विकेटकीपर नहीं बन जाते”

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट (India vs England) में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने दो शानदार कैच पकड़े. इसके साथ दो शानदार स्टंपिंग भी की. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन  पंत के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. उन्होंने पंत पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि एक मैच से आप अच्छे विकेटकीपर नहीं बन जाते.

पंत ने दूसरे टेस्ट में दो जबर्दस्त कैच लपके और दो सुपरफास्ट स्टंपिंग भी की। इसके बाद से क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट पंडित उनकी विकेटकीपिंग की तारीफ कर रहे हैं।

वॉन ने क्रिकबज पर कहा, ‘मैं सच कहूंगा, टीम इंडिया के लिए बड़ा पॉजिटिव प्वॉइंट ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग रही। मुझे लगता है कि यह टीम इंडिया के लिए बड़ा सवाल था। क्या वह लंबे समय तक बेस्ट टीम बने रह सकते हैं? अगर आपका विकेटकीपर कैच टपकाता है तो आप बेस्ट नहीं बने रह सकते हैं, यह फैक्ट है। आपको अच्छा विकेटकीपर बनना होगा।’

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पंत की विकेटकीपिंग को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. उन्होंने कई कैच छोड़े थे और कई बार तो गेंद भी ठीक से नहीं पकड़ पा रहे थे. लेकिन चेपॉक में उन्होंने आर अश्विन और अक्षर पटेल के सामने शानदार कीपिंग की. सुनील गावस्कर सहित कई दिग्गजों ने उनकी सराहना भी की थी.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें