रिवाल्वर और कारतूस के साथ दो वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की छह बाइक बरामद

वाहन चोर

कुलदीप विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

जौनपुर: शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को वाहन चोरी कर बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की छह मोटर साइकिलें बरामद की हैं। एक आरोपी के पास से रिवाल्वर और कारतूस भी बरामद हुआ।

पुलिस अधीक्षक केके चौधरी के निर्देश पर स्थानीय नगर निकाय चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर अपराधियों की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शहर कोतवाल शशिभूषण राय मंगलवार को सबेरे सवा दस बजे नईगंज में संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति मोटर साइकिल से आते दिखे। चेकिंग होते देख, वे बाइक मोड़़ कर भागने लगे। पुलिस टीम ने पीछा कर पालीटेक्निक चौराहा के पास दोनों को बाइक सहित धर दबोचा।

पकड़े गए आरोपियो में से एक वीरेंद्र कुमार, निवासी मेहरोंकला थाना देवगांव, जिला-आजमगढ़ की पुलिस ने तलाशी ली, तो उसके पास से पांच फायरा रिवाल्वर व कारतूस बरामद हुआ। दूसरा आरोपी आशीष यादव लाइन बाजार थाना क्षेत्र के परियावां तहरपुर का निवासी है। बरामद लाल रंग की हीरो स्प्लेंडर यूपी 50 पी-5732 के कागजात मांगने पर वह दिखा नहीं सका। पुलिस ने बाइक का रजिस्टे्रशन नंबर ऐप्प पर डाल कर चेक किया, तो चेसिस और इंजिन नंबर गलत निकला। सख्ती से पूछताछ किए जाने पर वीरेंद्र ने स्वीकार किया कि बरामद बाइक चोरी की है। वह नंबर बदल कर बाइक चला रहा था।

वीरेंद्र ने बताया कि वह लाइन बाजार थाना इलाके के भूपतपट्टी में दीपक कुमार पासी के घर में किराए पर कमरा लेकर रहता है और आशीष यादव को साथ लेकर वाहनों की चोरी करता है। वाहन चोरी कर बेचना उसका धंधा है। उसने चोरी की पांच और बाइक किराए के कमरे में खड़ा करने की बात कुबूली। पुलिस ने दबिश देकर वहां से और पांच चोरी की बाइक बरामद कर ली।

गौरतलब है कि इन बाइकों की चोरी के संबंध में चार मामले पहले से ही कोतवाली में दर्ज थे। गिरफ्तारी और बरामदगी करने वाली टीम में शहर कोतवाल के अलावा चौकी प्रभारी भंडारी विनोद कुमार राय और कांस्टेबलगण जयराम तिवारी, सुरेश सिंह, राजेश सिंह एवं शमशेर सिंह रहे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें