मतदाता जागरुकता अभियान में बच्चों नें दिखाई ऐसी प्रतिभा कि बजने लगी तालियाँ

प्रधानाध्यापक समेत मौजूद अतिथिगण
फतेहपुर:- लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए जिले के अध्यापक भी तत्परता के साथ लग गए है। प्रधानाध्यापक के साथ-साथ सरकारी विद्यालय के सभी अध्यापक इसी अभियान में लगे हुए है और इन्हीं अध्यापकों के सहयोग से बच्चों और उनके अभिभावकों के द्वारा इस अभियान को सफल बनाया गया। जिसमें अभिभावकों को अवश्य मतदान करने के लिए सपथ भी ली गई।
प्रतिभा को दिखाते बच्चे
बताते चले की आज दिनांक 2 अप्रैल को फतेहपुर जनपद के देवमई ब्लाक में स्थित मिराई गाँव में एक विशेष पहल देखने को मिली। मिराई गाँव में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके तहत आने वाले चुनाव में सभी वयस्क गाँववासियों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। जिसके चलते विद्यालय में मौजूद छात्रों ने रंगमंच नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान, स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ और अन्य कई सामाजिक पहल को प्रस्तुत किया गया। वहीं मौजूद विद्यालय के प्रधानाध्यापक सूर्य कुमार बाजपेई ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वयस्क नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रेरित करना और छात्रों को उच्च शिक्षा देकर सामाजिक बुराइयों से लड़ना के लिए हिम्मत प्रदान करना है। विद्यालय में चले इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने अन्य मुद्दों पर विशेष प्रस्तुति की तथा इस कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र प्रतीक सिंह ने कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाई। ग्रामवासियों द्वारा यह भी बताया गया की सन् 1995 में इसी गाँव द्वारा चुनाव का बहिष्कार किया गया था, लेकिन इस कार्यक्रम के जरिए मतदान करने के लिए प्रेरित करने की अधिकतर कोशिश की गई। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के पदाधिकारीगण सहित सभी बच्चों के अभिभावक और ग्रामवासियों ने मतदान करने की शपथ ली।
मतदान की सपथ लेते सभी अध्यापक और अभिभावक
इस मौके पर सूर्य कुमार बाजपेई, ए.बी.एस.ए कृपाशंकर यादव, बी.आर.सी शालिनी गुप्ता, पारुल वर्मा, मंजू मिश्रा, अवधेश कुमार, कल्पना, गंगादीन वर्मा, उमेश शुक्ला (रुसी), शिव ओम सिंह (परसदेपुर), मिराई के कोटेदार कुशलपाल सिंह और समस्त बच्चों के अभिभावकगण मौजूद रहे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें