दोबारा रजिस्ट्री के नाम पर पैसा वसूली का आरोप, पार्षद ने किया ये बड़ा खुलासा

कानपुर दक्षिण: जनपद में भूमाफियाओं के हौसले कुछ इस कदर बुलंद हैं कि अपनी मनमानी ढंग से पैसा वसूलने के चक्कर में एक ही मकान की दूसरी बार भी रजिस्ट्री करने को तैयार है। कई वर्षों पहले हुई रजिस्ट्री के बाद वर्तमान में फिर से मकान की रजिस्ट्री करने का खेल लगातार जारी है। आरोप है कि दोबारा रजिस्ट्री न कराने पर दबंगों ने घर में घुसकर एक असलहाधारी के बल पर महिला पार्षद को घर से निकालने का प्रयास किया।

जिस वारदात से घबराई महिला पार्षद ने स्थानीय पुलिस को सूचित कर शिकायती पत्र सौंपकर मुकदमा लिखे जाने की गुहार लगाई। घटित पूरी वारदात को बताते हुए बिनगवा पार्षद मेनका सिंह ने बताया कि बिनगवा पहाड़पुर स्थित उनकी जमीन को बीते करीब 15 वर्ष पहले सोसाइटी के सचिव भगवती शरण मिश्रा से खरीदी गई थी। आरोप है कि बीते करीब तीन महीनों से स्व भगवती शरण के पुत्र हरिशरण उर्फ़ भोला मिश्रा द्वारा मकान की दोबारा रजिस्ट्री कराने को लेकर नोटिस भेजी जा रही है, जिसके एवज में करीब दो लाख रुपए की मांग की है।

पार्षद मेनका सिंह ने आरोप लगाया कि रुपए न देने के कारण गुरुवार को उपरोक्त भोला मिश्रा एक असलहाधारी समेत कई अज्ञात साथियों के साथ आया और घर के अंदर घुसकर मकान खाली करने का दबाव बनाने लगा। भोला मिश्रा द्वारा दोबारा रजिस्ट्री कराने के नाम पर पैसा वसूलने की करतूत मोहल्ले की ही अन्य कई महिलाओं ने बता डाली। मामले के सम्बन्ध में मेनका सिंह ने स्थानीय बिधनू पुलिस को सूचित कर अपनी सुरक्षा की मांग की और भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की अपील की।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें