प्रतियोगिता:- रंगोली कार्यक्रम में दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और स्वच्छता का संदेश

कानपुर- रंगोली कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने एक अजब-गजब मिशाल पेश कर दी। इस कार्यक्रम में बच्चों ने रंगोली के द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान समेत कई सकारात्मक संदेश दिए। वहीं इस कार्यक्रम के मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
जानकारी के मुताबिक कानपुर नगर जिले के कल्याणपुर-शिवली मार्ग में स्थित डॉ नरेंद्र सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में एक रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिस कार्यक्रम में रंगोली के माध्यम से कई छात्राओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया तो वहीं कई बच्चियों ने स्वच्छ भारत अभियान के प्रति भी रंगोली बनाई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर समाजवादी पार्टी के कल्यानपुर विधानसभा के पूर्व विधायक सतीश निगम का आगमन हुआ। सतीश निगम ने दीप प्रज्ज्वलन के उपरांत रंगोली को देखकर छात्राओं के कार्य की सराहना की। वहीं सतीश निगम ने कार्यक्रम के दौरान स्कूल के सभी शिक्षक और बच्चों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए सफल भविष्य की कामना की। पूर्व विधायक सतीश निगम ने स्कूल के बच्चों से भगवान राम के आदर्शों पर चलकर एक सफल व्यक्तित्व बनकर जीवन की हर ऊचाइयों को छूने की बात कही। वहीं इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर अजय कुमार बाजपेई ने बच्चों को देश में हो रही गतिविधियों के बारे में बताया। वहीं इस रंगोली के कार्यक्रम में कई प्रतिभागियों में से शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाली कशिश, प्रेरणा, किसलय, हर्षित, दीक्षा, दिवा, अनुराग, सौरभ, गुजन, आरती, स्वास्ति और अंशिका को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।
इस मौके पर प्रधानाचार्य वीरेंद्र बहादुर सिंह, प्रबंधक संजय कुमार, गणेश शर्मा, रामशंकर चौहान, संतोष दीक्षित, राजकुमार, जयप्रकाश, गिरीश कुमारी, राजेश्वरी गुप्ता, कल्पना, सरिता सिंह समेत स्कूल के सभी बच्चों की उपस्थिति रही।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें