सावधान! आखिर आज के दिन कोरोना ने तोड़ दिए अभी तक के सारे रिकॉर्ड, देखिए

कानपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से देश और दुनिया मे मरीजों की मौत का भी आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कानपुर में भी कोविड-19 के दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड मामलों में वृध्दि हो रही है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच में अभी तक रिकॉर्ड 179 नए कोरोना मरीजों की बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि उत्तर प्रदेश शासन ने सप्ताह में दो दिन (शनिवार और रविवार) सम्पूर्ण लॉक डाउन जारी रखने के निर्देश दिये हैं और आम जनमानस से केवल आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

बाहर जाते समय मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को जनपद के अम्बेडकर पुरम, आर्य नगर, गोविंदनगर, जाजमऊ, कलक्टरगंज, बर्रा, जवाहर नगर, सिविल लाइन, जरौली, जूही, लाजपतनगर, सीसामऊ, किदवईनगर सहित करीब 70 से भी अधिक क्षेत्रों से रिकॉर्ड 179 नए मरीजों ने बढ़त दर्ज की। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से कुल मरीज 25 शतक के करीब पहुँच गए।

स्वस्थ होने पर रविवार को 32 मरीज और अभी तक कुल 1309 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक किदवईनगर, हंसपुरम नौबस्ता, गोपालगंज, जूही कॉलोनी, गोविंदनगर, टीपी नगर, कल्यानपुर कला, दर्शनपुरवा, बाबूपुरवा और रायपुरवा निवासी करीब दस लोगों की पुरानी बीमारी के दौरान कोरोना के चलते मौत हो गई। जनपद में अभी तक कुल 28 मौतें हो चुकी हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक अब जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या 1063 हो गई है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को करीब 486 नए सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद नए मामलों की पुष्टि हो पाएगी।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें