सावधान! कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई ये हैरान कर देने वाली रिपोर्ट, देखिए

कानपुर। कोविड-19 के बढ़ते मामलों से देश और दुनिया मे मरीजों की मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। कानपुर में भी कोविड-19 के दिन-प्रतिदिन मामलों में वृध्दि देखने को मिल रही है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच में करीब 66 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की बढ़त दर्ज हुई है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश शासन ने 13 जुलाई के बाद भी आवश्यकतानुसार सम्पूर्ण लॉक डाउन जारी रखने के संकेत दिये हैं और आम जनमानस से घरों में रहने की अपील की गई।

आवश्यक कार्य के लिए घर से जाते समय मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जनपद के बजरिया, सीसामऊ, स्वरूप नगर, किदवईनगर, शास्त्रीनगर, गोविंदनगर, लाजपतनगर, बारादेवी, दादा नगर, दबौली, सिविल लाइंस, विजय नगर, बर्रा 7 व 8, श्याम नगर, गंगागंज पनकी, कैंट, मॉलरोड, हंसपुरम, महराजपुर, मेडिकल कॉलेज, गीता नगर सहित करीब 38 क्षेत्रों से 66 नए मरीजों ने बढ़त दर्ज की। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से कुल मरीजों की संख्या 1690 पहुँच गई है।

स्वस्थ होने पर शनिवार को 27 मरीज और अभी तक कुल 1078 मरीज डिस्चार्ज किये गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गड़रिया मोहाल निवासी 69 वर्षीय पुरूष, कुरसवा निवासी 65 वर्षीय पुरुष, जाजमऊ निवासी 60 वर्षीय पुरूष की कोरोना के चलते मौत हो गई। जनपद में अभी तक कुल 85 मौतें हो चुकी हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक अब जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या 527 हो गई है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को करीब 518 नए सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद नए मामलों की पुष्टि हो सकेगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें