आखिरकार कानपुर में कोरोना मामलों ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, रिपोर्ट ने उड़ाए होश

कोविड-19

कानपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से देश और दुनिया मे मरीजों की मौत का भी आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कानपुर में भी कोविड-19 के दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड मामलों में वृध्दि हो रही है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच में अभी तक रिकॉर्ड 87 नए कोरोना मरीजों की बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि उत्तर प्रदेश शासन ने सप्ताह में दो दिन (शनिवार और रविवार) सम्पूर्ण लॉक डाउन जारी रखने के निर्देश दिये हैं और आम जनमानस से केवल आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

बाहर जाते समय मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जनपद के बसन्त विहार, हरबंश मोहाल, विजय नगर, रायपुरवा, गोविंद नगर, किदवईनगर, बर्रा गाँव, कल्यानपुर, हंसपुरम, जूही कॉलोनी, कैंट, श्यामनगर, रतनलाल नगर, शिवराजपुर, गुजैनी गाँव, न्यू आजाद नगर, नौबस्ता, पनकी, लाल बंगला सहित करीब 50 क्षेत्रों से 87 नए मरीजों ने बढ़त दर्ज की। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से कुल मरीजों की संख्या 1836 पहुँच गई है।

स्वस्थ होने पर सोमवार को 23 मरीज और अभी तक कुल 1133 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हरबंश मोहाल निवासी 30 वर्षीय पुरूष, ग्वालटोली निवासी 60 वर्षीय महिला, कैनाल रोड निवासी 85 वर्षीय पुरुष, श्रीनगर निवासी 60 वर्षीय महिला की पुरानी बीमारी के बाद हुए कोरोना के चलते मौत हो गई। जनपद में अभी तक कुल 90 मौतें हो चुकी हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक अब जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या 613 हो गई है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को करीब 1018 नए सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद नए मामलों की पुष्टि हो पाएगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें