त्यौहार के दौरान जिला प्रशासन का फैसला, जानिए कहाँ और कैसे खुलेंगी दुकानें

कानपुर। जिला प्रशासन ने आगामी त्यौहार के मद्देनजर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत रूप रेखा तैयार कर ली है। जिसमें त्यौहारबके दौरान तीन दिन दुकानें खुल सकेंगी। सोमवार को जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी की अध्यक्षता में आगामी त्यौहारो के मद्देनजर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापरियों की मांग पर यह निर्णय लिया, कि 10 थाना क्षेत्रों में हुए वृहद कन्टेनमेट को आग्रामी बकरीद व रक्षाबंधन के दृष्टिगत रखते हुए बुधवार, बृहस्पतिवार तथा शुक्रवार को सभी थाना क्षेत्रों में समस्त प्रकार की बाजार, दुकाने/मॉल खोलने का निर्णय लिया गया है। दस थाना क्षेत्रों के अलावा जनपद कानपुर नगर के समस्त बाजार / मॉल बुधवार, बृहस्पतिवार तथा शुक्रवार को खोलने का आदेश दिया है।

दुकाने खोलने के साथ सभी दुकानदारो को कोविड प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिग, मास्क, सैनेटाइज का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। बैठक में डीआईजी/ एसएसपी डॉ0 प्रीतिंदर सिंह ने कहा की कोविड के दृष्टिगत जो व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है वो सभी की भलाई के लिए है। सभी को स्वयं से ही मास्क, सोशल डिस्टेंसिग , साबुन से हाथ धोना आदि का पालन करना होगा। बैठक में उपयुक्त व्यापार कर प्रशासन सुरेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता, एसपी ईस्ट, एसपी वेस्ट, व्यापारी विनोद गुप्ता, उमंग अग्रवाल और सभी क्षेत्रों के व्यापारी मण्डल के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें