पचास हजार लोगों के बीच हुआ 151 जोड़ों का ऐतिहासिक सामूहिक विवाह समारोह

कानपुर । दक्षिण के निराला नगर मैदान में तीन दिवसों से चल रही विवाह प्रक्रिया के दौरान 151 जोड़ो का विवाह समारोह सम्पन्न किया गया। इस विवाह समारोह के दौरान हजारों की संख्या में मौजूद दर्शक वैवाहिक जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुँचे।

जानकारी के अनुसार बताते चले श्री यज्ञसैनी वैश्य कल्याण समिति द्वारा पिछले बीस वर्षों से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन होता हुआ चला रहा है। वहीं सोमवार को निराला नगर स्थित ग्राउंड में तीन दिवसों से इस समिति द्वारा एक विशाल रूप से वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। इस कार्यक्रम में तीन दिनों के अंतराल में 151 जोड़ों ने एक दूसरे का दामन थामा। वहीं कार्यक्रम के मुख्य संयोजक के रूप में मौजूद पूर्व पार्षद मनोज गुप्ता ने बताया कि इस समिति द्वारा पिछले बीस वर्षों से वैवाहिक समारोह का कार्यक्रम चलता आ रहा है। लेकिन इस बार समिति द्वारा एक ऐतिहासिक सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि इस विवाह समारोह में मौजूद 151 सभी जोड़ों को अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करने के लिए आवश्यक पूरा गृहस्ती का सामान दिया जा रहा है। इस तीन दिवसीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान  मुख्य अतिथि के रूप में सांसद सत्यदेव पचौरी, अमिताभ बाजपेई, पूर्व विधायक अजय कपूर, विजय कपूर सहित कई समाजसेवी और राजनेता 151 जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुँचे।

इस मौके पर पूर्व पार्षद मनोज गुप्ता, अध्यक्ष धर्मराज गुप्ता, महेंद्र गुप्ता, कुलदीप गुप्ता, सुनील गुप्ता, रीता गुप्ता, कमलेश गुप्ता, सारिका, शैल गुप्ता समेत लगभग 50 हजार की तादाद में मौजूद जनता वैवाहिक जोड़ो को आशीर्वाद देने पहुँची।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें