रिकॉर्ड मौतों से फिर दहला कानपुर, देखिए कोरोना रिपोर्ट ने किया बड़ा खुलासा

कानपुर। कोरोना के बढ़ते प्रकोप से देश और दुनिया मे मरीजों की मौत का भी आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कानपुर में भी कोरोना के दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड मामलों में वृध्दि हो रही है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच में 341 नए कोरोना मरीजों की बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि उत्तर प्रदेश शासन ने (शनिवार और रविवार) वीकेंड लॉक डाउन जारी करने का आदेश दिये हैं और

आम जनमानस से केवल आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। बाहर जाते समय मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को जनपद के स्वरूप नगर, काकादेव, गोविंदनगर, बिठूर, रावतपुर, विश्व बैंक, बर्रा, गुजैनी, जरौली, किदवईनगर सहित करीब 50 से भी अधिक क्षेत्रों से रिकॉर्ड 341 नए मरीजों ने बढ़त दर्ज की। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से कुल 8436 मरीज संक्रमित हो चुके है।

स्वस्थ होने पर रविवार को 120 मरीज और अभी तक कुल 3392 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नवाबगंज, केडीए कॉलोनी, जूही, कल्याणपुर, गुजैनी सहित करीब 15 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई। जनपद में अभी तक कुल 276 मौतें हो चुकी हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक अब जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ते हुए 4768 हो गई है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को करीब 1540 नए सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद नए मामलों की पुष्टि हो पाएगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें