गणेश महोत्सव का अंतिम दिन रहा बहुत ही अद्भुत

स्कूल का कार्यक्रम
कानपुर- गणेश चतुर्थी का त्यौहार पूरे देश में बहुत ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है, गणेश महोत्सव को लेकर पूरे देश में एक अलग ही माहौल बना हुआ है। वही 2 सितम्बर को भगवान गणेश की प्रतिमा पूरे देश और संपूर्ण विश्व के कई जगहों में स्थापित की गई थी। और आज अंतिम दिन भगवान गणेश जी प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए भी संपूर्ण देश और कई जगहों में भीड़ उमड़ पड़ी।
वही दूसरी तरफ कानपुर शहर में भी गणेश चतुर्थी को लेकर कई जगहों में ख़ुशी का माहौल देखने को मिला। वहीं शहर के कल्याणपुर रोड स्थित डॉ नरेंद्र सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में भी बीते 2 सितम्बर को गणेश चतुर्थी में प्रतिमा को स्थापित को किया गया था, जिसको लेकर 5 दिनों तक गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया गया और अंतिम दिन 6 सितम्बर को विद्यालय में गणेश विसर्जन के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गणेश विसर्जन को लेकर हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर विश्व हिंदू परिषद के कानपुर पश्चिम जिलाध्यक्ष गणेश शर्मा उपस्थित हुए।
स्कूल के इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने  गणेश जी की मिट्टी की मूर्ति बनाकर एक प्रतियोगिता को आयोजित किया, जिसमे प्रथम स्थान पर प्रांशु गुप्ता, द्वितीय उत्सवी और तृतीय स्थान पर यशी द्विवेदी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अतिथि गणेश शर्मा ने बताया गणपति महोत्सव के द्वारा हम सभी एकजुट होकर पारिवारिक सद्भावना का सद्भाव पैदा करते है और भगवान गजानन प्रथम पूज्य देव, विघ्नहर्ता व मंगलमूर्ति है अपने विघ्नों के हरण के लिए हम सभी भगवान गणेश की आराधना करते है। इस कार्यक्रम के पश्चात समस्त स्कूल प्रशासन ने साथ में मिलकर भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर गणेश शर्मा (वि.हि.प), प्रधानाचार्य वीरेंद्र बहादुर सिंह, प्रबंधक संजय सिंह, उपप्रधानाचार्य कल्पना सिंह, कॉर्डिनेटर सरिता सिंह, मनोज पांडेय और अन्य शिक्षक गण भी मौजूद रहे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें