अ.भा.मा.वै. महासभा द्वारा भामाशाह जयंती पर पब्लिश किया गया ‘भामा-गाथा’

Raj Mahajan

अ.भा.मा.वै. महासभा के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता और संस्थापक हरस्वरूप गुप्ता ने राज महाजन को किया सम्मानित, इस बार फिर नए लुक में म्यूजिक विडियो में नज़र आयेंगे राज महाजन

नई दिल्ली: 28 जून, 2017, 471वीं भामाशाह जयंती के मौके पर राज महाजन के ‘भामा-गाथा’ को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में अ.भा.मा.वै. महासभा के द्वारा विश्व-स्तर पर बड़ी धूम-धाम के साथ रिलीज़ कर दिया गया. इस अवसर पर दर्शकों से खचाखच भरे कन्वेंशन सेंटर में अखिल भारतीय माहौर वैश्य महासभा के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता द्वारा राज महाजन को संगीत के द्वारा वैश्य समुदाय में योगदान के लिए सम्मान दिया गया. राज महाजन के अग्रज गिरीश आर्यन गुप्ता भी समारोह में हाज़िर रहे. प्रोडूसर-डायरेक्टर राज महाजन के भतीजे बॉडी-बिल्डर जोकि लन्दन में हुए मिस्टर वर्ल्ड के प्रतियोगिता विजेता पारस गुप्ता को भी सम्मान दिया गया. साथ ही भारतीय जनता पार्टी सांसद मिनाक्षी लेखी, प्रसिद्ध बीजेपी नेता श्याम जाजू और दिल्ली के कुछ निगम पार्षद भी उपलब्ध रहे.

Raj Mahajan being honored by Founder and President of ABMVM

भामा-गाथा म्यूजिक विडियो में महान दानवीर और राष्ट्रभक्त भामाशाह के बारे में बताया गया है. जब महाराणा प्रताप सिंह हल्दीघाटी का युद्ध अकबर से हारने के बाद जंगलों में चले गए थे और घास की रोटी बनाकर खाने के लिए मजबूर थे. तब, पिता भारमल के पुत्र भामाशाह ने राष्ट्रहित हेतु महाराणा प्रताप को अपना सर्वस्व दान कर दिया. वह इतनी बड़ी धनराशि थी, जो महाराणा प्रताप के सैनिकों के लिए 12 वर्ष पालन के लिए समुचित थी. साथ ही, देशभक्त भामाशाह ने अपने दो बेटों का भी बलिदान भी इस युद्ध में दे दिया था. राष्ट्रभक्त भामाशाह ने महाराणा प्रताप के साथ मुघलों के खिलाफ लड़ाई में पूरा साथ दिया. और फिर महाराणा ने युद्ध जीतने के बाद मेवाढ़ का बहुत बड़ा भाग वापिस पाया.

भामा-गाथा’ का कांसेप्ट, निर्देशन, निर्माण, गीत और संगीत राज महाजन ने स्वयं किया है और आवाज़ दी है गायक नितेश शर्मा ने. साथ ही इस गाने में भूमिका में हैं खुद राज महाजन. मोक्ष म्यूजिक के मुखियासंगीतकार राज महाजन इस विडियो में फिर एक बार नए लुक में नज़र आयेंगे.

मोक्ष म्यूजिक के प्रबंध निदेशक संगीतकार राज महाजन ने बताया,

ज़्यादातर लोग महाराणा और हल्दीघाटी के युद्ध के बारे में तो जानते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि महाराणा के जीतने की वजह राष्ट्रभक्त भामाशाह थे, जिन्होंने देशहित की खातिर अपना सब-कुछ महाराणा को अर्पण कर दिया था और लड़ाई में महाराणा के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर साथ दिया था. गीत-संगीत एक अच्छा माध्यम है सन्देश देने का. इसलिए मैं ‘भामा-गाथा’ के माध्यम से सब लोगों को भामाशाह जैसे देशभक्त महापुरुष के त्याग के बारे में अवगत कराना चाहता हूँ.

मोक्ष म्यूजिक कंपनी के बैनर तले ‘भामा-गाथा’ विश्व-स्तर पर प्रकाशित हो चुका है. YouTube, DailyMotion, iTunes, Saavn, Gaana, hungama, Spotify, Deezer, Rhapsody, Soundcloud, Airtel, Vodafone, Idea इत्यादि डिजिटल स्टोर्स पर 256 देशों में यह गाना उपलब्ध हो चुका है.

भामा-गाथा को  YouTube पर देखें 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें