श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

भारत

भारत ने 136 रनों का लक्ष्य 19.2 ओवर में हासिल किया।

संतोष विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मुकाबले में भी हरा दिया। टीम इंडिया ने 136 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर दिया। टीम इंडिया ने कटक और मुंबई में भी श्रीलंकाई टीम को हराया था। टीम इंडिया ने टी20 इतिहास में दूसरी बार किसी टीम का क्लीन स्वीप किया।

टीम इंडिया को 136 रनों की चुनौती मिली। लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। के एल राहुल चौथे ओवर में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ तेज बल्लेबाजी की कोशिश की और कुछ बेहतरीन चौके और एक छक्का भी लगाया लेकिन 27 रन के निजी स्कोर पर उन्हें शनाका ने पैवेलियन लौटा दिया। इसके बाद श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे ने भारतीय पारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। 14वें ओवर में मनीष पांडे ने एक धमाकेदार स्ट्रेट ड्राइव लगाया और गेंद श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजया की उंगलियों पर लगकर विकेट पर लग गई, जिसके चलते श्रेयस अय्यर 30 रन पर आउट हो गए। अय्यर के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या भी बेहद खराब शॉट खेलकर 4 रन बनाकर शनाका का शिकार बन गए। 9 रन बाद मनीष पांडे भी 32 रन बनाकर चमीरा का शिकार बन गए। टीम इंडिया के 5 विकेट जरूर गिर गए। लेकिन आखिर में अनुभवी एम एस धोनी और दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिला दी।

इससे पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे आखिरी टी20 मैच में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन कर मेहमान टीम को 135 रनों पर रोक दिया। कामयाब गेंदबाज रहे जयदेव उनादकट और हार्दिक पांड्या जिन्होंने 2-2 विकेट अपने नाम किए। अपना पहला मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया। मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को भी 1-1 विकेट मिला।

LEAVE A COMMENT

Please enter your comment!
Please enter your name here