आखिर पानी के कारण यहाँ क्यों लगता है अभिशाप, घर छोड़कर चले जाते हैं लोग

कानपुर दक्षिण। बिनगवा अंतर्गत पहाड़पुर गाँव में बारिश के पानी ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी। सड़क न होने के चलते गन्दा पानी घरों में घुस रहा है, तो कुछ लोग घर छोड़कर ताला लगाकर कहीं और चले गए। लोगों ने बताया कि अधिकारियों को कई बार बताने के बावजूद भी अभी तक कार्यवाई नहीं हुई है।

वार्ड 87 के बिनगवा पहाड़पुर गाँव के पिंटू, जयकरन, केटी शर्मा, पीयूष तिवारी, प्रीति रावत, सत्यनारायण पासी सहित दर्जन भर लोगों ने बताया कि बीते कई वर्षों से सड़क न बनने के चलते थोड़ी सी बारिश ही लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन जाती है। लोगों ने बताया कि सोमवार को हुई बारिश के दौरान पहाड़पुर गाँव के कई मोहल्ले बारिश से लबालब हो गए, क्योंकि पानी की निकासी न होने पर पानी घरों में घुसने लगा है। वहीं इलाके के ही कुछ लोग घर में ताला लगाकर घर छोड़कर चले गए। दक्षिण क्षेत्र के पहाड़पुर सहित सागरपुरी, मिल्लत नगर, सुंदर नगर, केडीए कॉलोनी, सिंह विहार, तुलसी नगर के भी स्थानीय लोगों ने बारिश के पानी से होने वाले जलभराव की बदहाली की व्यथा सुनाई।

लोगों ने बताया कि बारिश का पानी कई दिनों से जमा हुआ है, जिस कारण गंदे पानी से कई लोग बीमार हो चुके हैं और बड़ी बीमारी होने की संभावना है। वहीं जलभराव के कारण लोगों ने आक्रोश जताते हुए पार्षद को बुलाया, लोगों की शिकायत पर पहुँची पार्षद मेनका सिंह ने कहा कि सोमवार को इस सम्बंध में नगर आयुक्त और जलकल विभाग के अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया है, तो नगर आयुक्त ने जलभराव की समस्या जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया। पार्षद का आरोप है कि पिछले भी कई बार अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया जा चुका है, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ भी कार्यवाही नहीं हुई है। जिसके बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने नगर निगम मुर्दाबाद के नारे भी लगाये।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें