मौरम मंडी में अवैध कब्जेदारों पर पुलिस ने कसी कमर, आया बुलडोजर और फिर…

कानपुर। बिधनू थाना अंतर्गत विनगंवा मौरंग मंडी में कई दिनों से मिल रही अवैध कब्जे की सूचना पर बुधवार को पुलिस दलबल के साथ पहुँची टीम ने अवैध कब्जेदारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिसके बाद अवैध बनी बिल्डिंगे बुलडोजर की गिरफ्त में आ गई।

बताते चलें कि बीते कई वर्षों से बिनगवा स्थित मौरम मंडी में कई अवैध कब्जेदारों ने सरकारी जमीन को घेरकर दुकान बना ली थी। जमीन खाली करने को लेकर कई बार कब्जेदारों को सूचित किया गया, लेकिन जमीन खाली नहीं कि गई। बुधवार को जोन 3 के प्रवर्तन अधिकारी आलोक कुमार वर्मा की अगुवाई सहित के के सिंह केडीए, राजीवरतन प्रताप सिंह तहसीलदार, व्यास नारायण तहसीलदार ने कब्जेदारों पर शिकंजा कसना शुरू किया। टीम के निर्देश पर बुलडोजर ने चंद ही मिनटों में अवैध बनी दुकानें मिट्टी में मिला दी।

मौके पर कुछ दुकानदारों द्वारा जब दुकानों को तोड़े जाने का विरोध किया गया। तो मौजूद बिधनू थाने के कार्यवाहक थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र द्वारा दुकानदारों को समझाया। उन्होंने कहा कि अगर उनके पास कागज हैं तो वह दिखाएं जो भी कार्रवाई की जा रही है वह नियमानुसार की जा रही है। कार्यवाई में बाधा डालने वालों पर भी कार्यवाही की बात कही। केडीए अधिकारियों का कहना था कि उन्हें शिकायत मिली थी, कि कुछ दुकानदारों द्वारा अवैध ढंग से दुकानें बनाई गई हैं, जिनका नक्शा पास नहीं हुआ है। पूर्व में भी इन पर कार्यवाही हुई थी, पर दोबारा से लोगों ने कब्जा कर लिया था। भविष्य में ऐसे लोगों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें